स्क्रैबल पसंद है? इन टिप्स की मदद से अपना खेल बेहतर बनाएं!

 

स्क्रैबल खेलना एक बात है, लेकिन गेम जीतना दूसरी बात है. स्क्रैबल का एक खेल आपकी शब्दावली को बेहतर करने से कहीं अधिक है - यह कौशल, रणनीति और हर बार शब्दों के सही विकल्प का चयन करने के बारे में है!

अपना खेल बेहतर बनाना चाहते हैं? पढ़ना जारी रखें...

 

“ish” के साथ खेलें – और एक बम्पर स्कोर पाएं!

बम्पर स्कोर पाना चाहते हैं? ठीक है, एक शब्द के बाद "ish" जोड़ना उसे प्राप्त करने के सबसे आसान तरीकों में से एक है. उदाहरण के लिए, child हो जाता है childish, warm हो जाता है warmish, sheep होगा sheepish और सभी इसी तरह.

 

अपनी बेहतरीन चालें चलें - शुरुआत से ही

आमतौर पर, हम अपने अंतिम अक्षर संयोजनों को अंत के लिए बचा कर रखते हैं क्योंकि हमें डर रहता है कि हमारे प्रतियोगी अंक ले जाएंगे. इसके विपरीत, शुरुआत से लगातार अपनी सर्वश्रेष्ठ चाल खेलना बेहतर होता है ताकि प्रत्येक शब्द के साथ बड़ा स्कोर मिल पाए.

 

"बेंजामिन" खेलें - यह सिर्फ एक नाम नहीं है!

brick बन जाता है airbrick.

jump बदल जाता है outjump में.

away हो जाता है flyaway.

मूल रूप से, आप पांच-अक्षर शब्द बनाने के लिए तीन-अक्षर का एक्सटेंशन जोड़ते हैं जो पहले से ही बोर्ड पर मौजूद है.

 

तीन अक्षरों वाले शब्दों का उपयोग करके खेलें - बड़े शब्दों को अति न करें

कभी-कभी, हम केवल बड़े शब्दों को रखना चाहते हैं, जिससे हम तीन अक्षरों वाले शब्दों की ताकत को भूल जाते हैं. तीन-अक्षर वाले शब्द का उपयोग उच्च स्कोरिंग टाइलों को अनुकूलित करने का एक उपयोगी तरीका है, विशेष रूप से एक डबल या ट्रिपल लेटर स्क्वेयर पर पावर टाइल प्राप्त करके.

 

अपने “E” और “S” को ठीक से खेलें!

आपको अपने "S" और "E" को ध्यान से रखना होगा क्योंकि प्रत्येक सेट में उनमें से सिर्फ चार हैं. चूंकि कई शब्दों के रूप में, s और e को एक साथ होने की आवश्यकता होती है - आपको अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी.

अब जब आपको मूल बातें पता लग गई हैं - इन स्क्रैबल गेम्स के साथ अपने पीसी पर खेलने के लिए तैयार हो जाएं:

Funky Potato

Scrabble Sprint

Lexulous

और ज़्यादा खेल और साथ ही उसी समय में अपनी टाइपिंग बेहतर करने के मूड में हैं? यह सूची आपके शुरुआती बिंदु हैं जो आपके टाइपिंग को बढ़िया बनाती है!